बिजली आपूर्ति का नया शेड्यूल हुआ जारी यूपी के किसान सिंचाई के लिए हो जाएं तैयार

किसानों की समस्या को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश विभाग ने बिजली आपूर्ति का एक नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है बिजली विभाग के इस नए शेड्यूल के अंतर्गत हर एक क्षेत्र को दो भागों में बांटा जाएगा इससे पूरे उत्तर प्रदेश में विद्युत आपूर्ति भी की जा सकेगी और बिजली कटौती का समय भी किसानों को पता रहेगा अगर आप भी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तो यह जानकारी आपके लिए है.

इसे भी पढ़े: सरकारी कर्मचारियों का वेतन बढ़ेगा 8000 रुपए तक 42 से बढ़कर 46 फीसदी तक होगा DA, हो गई बल्ले बल्ले

गर्मी के दिनों में बिजली काफी ज्यादा खर्च होती है और अब खरीफ फसलों की बुआई भी एक महीने बाद शुरू हो जाएगी और आज के टाइम में तो ज्यादातर लोग सिंचाई का काम बिजली से ही करते है तो ऐसे में उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने किसानों को एक नई खुशखबरी दी है अब बिजली विभाग द्वारा पूर्वांचल के जिलों में बिजली आपूर्ति के लिए एक नया शेड्यूल जारी किया गया है.

New schedule of power supply released, farmers of UP should be ready for irrigation
New schedule of power supply released, farmers of UP should be ready for irrigation

मध्यांचल में बिजली आपूर्ति का शेड्यूल हुआ जारी

विद्युत वितरण निगम के अंतर्गत मध्यांचल के लखीमपुरखीरी, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव, बाराबंकी, बहराइच, बंदायू, गोंडा, पीलीभीत और अंबेडकर नगर में सुबह साढे़ 6:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक बिजली आपूर्ति की जाएगी इसके अलावा स्कूल सुल्तानपुर, लखनऊ, श्रावस्ती, रायबरेली, अयोध्या, बलरामपुर, अमेठी और हरदोई में सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बिजली आपूर्ति जारी रहेंगी.

पूर्वांचल में बिजली आपूर्ति का शेड्यूल हुआ जारी

आपको बता दें कि पूर्वांचल में बिजली आपूर्ति का एक नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है जिसमे विद्युत वितरण निगम के अंतर्गत आने वाले देवरिया, भदोही, प्रयागराज, गाजीपुर, वाराणसी, बलिया, संतकबीरनगर, सोनभद्र, कुशीनगर, और मऊ ने सुबह 5:30 बजे से दोपहर 15:30 तक बिजली दी जाएगी इसके अलावा चंदौली, फतेहपुर, प्रतापगढ़, बस्ती, आजमगढ़, मिर्जापुर, सिद्धार्थ नगर, कौशाम्बी, गोरखपुर, जौनपुर और महाराजगंज में सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक किसानों को बिजली दी जाएगी.

गौतमबुद्ध नगर से लेकर रामपुर तक बिजली आपूर्ति का शेड्यूल जारी

पश्चिमांचल विद्युत निगम के हापुड़, मुजफ्फरनगर, सामली, बिजनौर, अमरोहा, सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर में सुबह 8:15 शाम 6:15 तक बिजली दी जाएगी इसके अलावा संभल, मुरादाबाद, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत और रामपुर में सुबह 8:30 से शाम 6:30 तक किसानों को बिजली आपूर्ति जारी रहेगी.

कानपुर से कन्नौज तक बिजली आपूर्ति का शेड्यूल हुआ जारी

कासगंज, मथुरा, कानपुर, हाथरस, आगरा, इटावा, औरैया, और फिरोज़ाबाद में सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक बिजली दी जाएगी इसके अलावा दक्षिणांचल विद्युत निगम के कानपुर देहात, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रूखाबाद, एटा, और अलीगढ़ में सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक बिजली दी जाएगी.

इसे भी पढ़े: अब 10वीं और 12वीं पास छात्रों को सरकार देगी फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटी और फ्री लैपटॉप, मोबाइल से ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *