सहारा इंडिया निवेशकों को सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेंगे, जानें पूरा प्रोसेस

जिन निवेशकों ने सहारा इंडिया में निवेश किया था अब उन निवेशकों के पैसे वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गई है तो ऐसे में अगर आपने भी सहारा इंडिया में निवेश किया था और अब आप ये जानना चाहते हैं कि सहारा इंडिया निवेशकों के पैसे कैसे प्राप्त होगा इसकी पूरी प्रक्रिया क्या है तो आइए हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

Learn How to Get Sahara India’s Money With The Whole Process
Learn How to Get Sahara India’s Money With The Whole Process

सहारा इंडिया को लेकर लोगों के प्रति बढ़ा आक्रोश

बहुत सारे निवेशकों ने सहारा इंडिया में निवेश किया था लेकिन उनका पैसा फंस गया है और अभी तक उसकी वापसी को लेकर सहारा इंडिया की तरफ से कोई भी ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है वैसे तो सहारा इंडिया को लेकर बहुत सारी खबरे सामने आती रहती है लेकिन लोगों के बीच में सहारा इंडिया में पैसे इन्वेस्ट करने को लेकर आए दिन लड़ाई झगड़े के मामले भी सामने आते रहते हैं और इसी बीच अब सभी निवेशकों को पैसे वापसी करने की खबर भी सामने आई है कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने सहारा इंडिया को पैसे वापसी देने के आदेश दे दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा इंडिया निवेशकों के पैसे वापसी देने का आदेश दिया

अभी तक सहारा इंडिया को लेकर बहुत सारी खबरें सामने आई लेकिन आपको बता दें कि जिन निवेशकों ने सहारा इंडिया में निवेश किया था सुप्रीम कोर्ट ने उन सहारा इंडिया निवेशकों के पैसे वापस देने के निर्देश दिए हैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से 5 हजार करोड़ रुपए सहारा इंडिया में निवेश किए गए लोगों को वापसी करने का आदेश दिया है लेकिन अभी तक सहारा इंडिया की ओर से कोई भी ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक झारखंड मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश बिहार और राजस्थान इन क्षेत्रों में सहारा का पैसा वापसी करने की सूचना भी मिली है।

सहारा इंडिया में निवेश करने वाले निवेशक अपने पैसे वापस करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे

सहारा इंडिया में निवेश किए गए पैसों को वापस पाने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी सामने आ रही है जिन निवेशकों ने सहारा इंडिया में निवेश किया था उनके सहारा इंडिया में निवेश किए गए पैसों को वापस पाने के लिए डॉक्यूमेंट्स के प्रमाण अपलोड करने होंगे डॉक्यूमेंट अपलोड होने के बाद आपके डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा उसके बाद डॉक्यूमेंट सत्यापित करने के लिए एक वेरिफिकेशन लिंक मिलेगा जिससे आप कन्फर्म कर सकते हैं।

सहारा इंडिया वेरिफिकेशन लिंक से कन्फर्मेशन होने के बाद अगले पेज में आपका स्टेटस दिख जाएगा जहाँ पर आपको सहारा इंडिया संबंधित सभी जानकारियां दिखाई देगी अगर आपने 5 हजार से लेकर 50 हजार रुपये का निवेश किया है तो इसमें आपको प्राथमिकता मिलेगी़ और आपका पैसा सबसे पहले वापस किया जाएगा।

तो आज इस आर्टिकल में हमने आपको सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेंगे से संबंधित सभी जानकारियां दी हैं उम्मीद करते हैं कि इससे संबंधित सभी जानकारियां आपको मिल गयी और हमारा ये आर्टिकल आपको पसंद भी आया होगा इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *