आखिर लड़कियों को कितने साल बाद मिलेगा लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ

Ladli Lakshmi Yojana 2023: मध्यप्रदेश सरकार ने लाडली लक्ष्मी योजना की सुरुआत महिलाओं के लिए की गई है दिन महिलाओं की शादी हो गई है हर उनकी उम्र 23 से 60 साल के बीच में है उनके लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारा मुख्य उद्देश्य  21 साल बाद लड़कियों को साँझी तक ₹1000 महीना दिया जाना है.

Ladli Lakshmi Yojana 2023: जिससे उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या न हो साथ ही उन्होंने भोपाल के जनजातीय संग्रहालय में शिवशक्ति संवाद के दौरान अलग अलग क्षेत्रीय महिलाओं उसे कल्याणकारी योजनाओं पर भी चर्चा की है.

इसे भी पढ़ें – New Ladli Laxmi Yojana 2023: शादी के पहले ही मिलेगा इन लड़कियों को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रामनवमीं के मुख्य अवसर पर जनजातीय संग्रहालय प्रांगण में सरपंच, पुलिस अधिकारी, खिलाड़ी, स्वयं सहायता समूहों की बहनों और छात्राओं से महिला सशक्तिकरण का अलग अलग बिंदुओं पर चर्चा की है.

महिलाओं का बढ़ाया हौसला

इसके अलावा मुख्यमंत्री जी महिलाओं को नवरात्रि पर्व की बधाई भी दी साथ ही राज्य में महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदमों इसके प्रभाव और इन फैसलों से पृष्ठभूमि के बारे में भी बताया साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आज बहनों से मिलकर खुशी हुई पुलिस अधिकारी सरपंच खिलाड़ी डा लाडली बेटी लक्ष्मी की बेटी और छात्राओं के बारे में बात हो रही है.

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तीकरण के लिए तरह तरह की योजनाएं शुरू की है जिससे महिलाओं को लाभ मिल सके क्योंकि बेटियों के बिना समाज को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है इसके साथ ही बेटियों ने बहुत सारे ऐसे कार्य किए हैं और इस योजना को क्रियान्वयन करने में भी उनकी काफी मदद मिली है.

इसे भी पढ़ें –  Pay electricity bill online 2023: अब अपने घर से ही भर सकते है बकाया बिजली का बिल, जाने आखिर कैसे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *